शहर की मुख्य सडको पर अधेरा, वाहन सवारो को खतरा…

Spread the love
  •  शहर की मुख्य सडकों पर खुदाई के दौरान गडढे, धंसी सडको के कारण गडढे, मेनहोल समतलीकरण का भी हो रहा काम
  • सर्दी में कोहरे बढने के साथ ही सडकों पर समुचित बिजली व्यवस्था नही, नही जलती रोड लाइट, कभी हो सकते है हादसे
हरिओमगुप्ता संवाददाता कानपुर
कानपुर नगर, कानपुर शहर अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है। आज शहर की कोई ऐसी प्रमुख सडक नही है जहां खुदाई न हो रही है। सडकों पर खुदाई, सडक धंसने के कारण गडढे, मेनहोन के गडढे के कारण पहले से ही शहरवासियों का सडकों पर चलना दूभर हो गया है लेकिन शहर की मुख्य सडकों पर अब खतरा और भी इस लिए बढ गया है कि गडढा युक्त सडकों पर लाइट की व्यवस्था भी ढंग की नही है ऊपर से सर्दी के मौसम में अब कोहरा भी पडने लगा है। ऐसे में वाहन चालको के साथ कभी भी कोई हादसा हो सकता है।
                  नगर में चारो ओर खुदाई के कारण जगह-जगह सडके धसने और गढडे है जो वाहन चालकों के लिए किसी चुनौती से कम नही है। आये दिन कहीं न कहीं कोई न कोई सडक धंसती है। सम्बन्धित विभाग द्वारा लगातार लापरवाही बरती जारही है। समय पर गडढे भरने का काम नही हो रहा है।
अब सर्दी के मौसम में जब कोहरे के कारण चलना दूभर होता है ऐसे में रोड लाइट भी नही चल रही है। जीटी रोड तथा वीआईपी रोड सहित कई मुख्य सडकों की रोड लाइट खराब होने के कारण सडकों पर अंधेरा रहता है और ऐसे में कभी बडी घटना हो सकती है। वीआईपी रोड, नवाबगंज, श्याम नगर, शास्त्री नगर, फजलगंज, माल रोड, किदवई नगर सहित लगभग सभी क्षेत्रों में सडको की हालत खस्ता है। अब ऐसे में यदि रोड लाइट की व्यवस्था भी सही नही होगी तो कोहरे से भरी रातों में वाहन चालको के साथ कब कोई हादसा हो जाये यह कहा नही जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *