चकेरी एयरपोर्ट पर गुनगुुनी धूप में बैठकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का इंतजार करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…

Spread the love
  • मंच पर उपस्थित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महापौर प्रमिला पाण्डे, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना
  • थ पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते अमित शाह
  • अमित शाह ने कानपुर में किया चुनावी समर 2019 का बुलंद आगाज
  •  कांग्रेस को लिया आडे हाथों, राहुल पर कसा तंज
  •  गठबंधन पर ली चुटकी, कहा हर दिन अलग-अलग होंगे प्रधानमंत्री
कानपुर नगर, भारतीय जनता पार्टी के लिए कानपुर एक लकी शहर के रूप में उभर चुका है और आगामी लोकसभा का चुनाव देखते हुए एक विशाल बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन कानपुर के रेलवे मैदान पर आयोजित किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ उ0प्र0 के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेने कानपुर पहुंचे। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा0 दिनेश शर्मा तथा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पांडेय के साथ प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा तथा सह प्रभारी डा0 नरोत्तम मिश्र भी उपस्थित हुए।
           लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। बूथ जीतने, चुनाव जीतने 2014 लोकसभा और फिर 2017 के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा कानपुर को अपना लकी शहर मान चुकी है। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए एक बार फिर कानपुर की इस धरती पर बूथ कार्यकर्ताओं में उत्साह फूंकने के लिए शहर में बुधवार मों लोकसभा चुनाव से पहले बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ तथा अन्य बडे नेताआंे का जमावडा लगा। अमित शाह ने इस दौरान बूथ र्काकर्ताओं से सीधा संवाद किया और उनहे जीत का मंत्र दिया। कार्यक्रम स्थल पर केंद्र सरकार की योजनाओं की झांकी भी नजर आयी, जिसके द्वारा योजनाओं के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी गयी। मंच से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव का बिगुल फूंका। माना जा रहा है कि अपनी चुनावी रणनीति में भाजपा सबसे अधिक जोर सबसे छोटी इकाई बूथ पर ही दे रही है ऐसे में बूथ कार्यकर्ताओं का यह सम्मलेन और भी अहम हो चला है। इस सम्मलेन में कानपुर-बुंदेलखड क्षेत्र के 17 जिलों के 20 हजार से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए, जिसमें बूथ अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष तथा सेक्टर संयोजन रहे।
सीएम योगी ने चकेरी एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष का किया स्वागत
बुधवार की सुबह तय समय के अनुसार सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट में भाजपा अध्यक्ष को रिसीव करने के लिए अपने मताहतों के साथ पहुंच गये। कुछ समय उन्हे अमित शाह का इंतजार करना पडा। अमित शाह के चकेरी एयरपोर्ट परउतरने के पश्चात् दोनो लोग हेलीकाप्टर द्वारा रैली स्थल पर पहुंचे वहीं पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा0 दिनेश शर्मा, जेपी नडडा, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, खेत्रीय प्रभारी अशोक कटियार भी सम्मेलन में पहंुचे।
2019 में भी लखनऊ से होकर गुजरेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रास्ता – अमित शाह
मंच पर अपना सम्बोधन करते हुए अमित शाह ने लोकसभा 2019 के लिए चुनावी हुंकार भरते हुए कहा 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी से ही विजय शंखनाद रैली से चुनाव की शुरूआत हुई थी और हम प्रचंड बहुमत के साथ आये थे और अब 2019 लोकसभा चुनाव का बिगुल भी कानपुर से ही फूंका जा रहा है जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रास्ता लखनऊ से होकर गुजरने वाला है।  उन्होने कहा कि वह यू0पी0 के कार्यकर्ताओं की शक्ति को पहंचानते है और इसी लिए इस बार भी चुनाव की शुरूआत कानपुर की धरती पर बूथ सम्मेलन के साथ कर रहें है। उन्होने कहा बीजेपी की बढती लोकप्रियता के चलते सपा और बसपा का गठबंधन हुआ है। कहा मुझे भरोसा है कि जब योगी के नेतृत्व में निकलेंगे तो जीत पक्की होगी। कहा मै योगी को साधुवाद देता हूं कि यूपी को अपराध मुक्त बनाया है, आज अपराधी स्वयं ही अपनी गिरफ्तारी देने के लिए धूम रहा है। कहाहमने घर-घर सिलेंडर जाति पूंछकर नही दिया और न ही जाति पूंछ कर लाभ दिया। उन्होने कार्यकर्ताओं को चुनाव में भाजपा को 74 सीट जीतने का न केवल संकल्प दिलाया बल्कि कार्यकर्ताओं के लिए इसे टारगेट बताते हुए चुनाव की तैयारी में जुटने के निर्देश भी दिए और कहा अभी हमारी 73 सीट है यूपी में लेकिर इस बार 74 सीट के साथ दिल्ली पहुंचेगे। उन्होने कहा कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर उनका दिल भर आता है, 2019 में हजारी ही सरकार बनने वाली है। देश में अब परिवारवाद की राजनीति नही चलने वाली है। कहा विकास का पहिया है मोदी सरकार।
राम मंदिर पर कांग्रेस को बोलनो का कोई अधिकारी नही
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कडे तेवरों के साथ कहा कि राम मंदिर मुददे पर कांग्रेस को बोलने का कोई अधिकारी नही है। उन्होने कहा कांग्रेस यह कतई नही चाहती है कि आयोध्या में राम मंदिर बने। उन्होने कहा सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही काग्रेस के वकील तारीख बढवा लेते है। कहा भाजपा जब सरकार में आयी तो पता चला कि श्री राम जन्म भूमि न्यास की 42 एकड भूमि कांग्रेस सरकार ने 1993 में अधिग्रहित कर ली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधुवाद देते हुए उन्होने कहा भाजपा सरकार ने अब इस भूमि को श्रीराम जन्म भूमि न्यास को वापस करके एतिहासिक कदम उठाया है। कहा आयोध्या में राम मंदिर जल्द ही बनेगा और इसके लिए भाजपा कटिबद्ध है और यह हमारा संकल्प है। उन्होने तंज करसे हुए कार्यकताओं से पूंछा कि भाजपा से प्रधानमंत्री कौन तो जवाब मिला मोदी, फिर पूंछा गठबंधन में प्रधानमंत्री कौन तो जवाब आया कोई नही। इस पर उन्होने कहा कि हम बताते है कि गठबंधन में प्रधानमंत्री किस तरह बन सकते है, सोमवार को बहनजी, मंगलवार को अखिलेश, बुधवार को ममता, गुरूवार को शरद पवार होगे तो शुक्रवार को देवगौडा तथा शनिवार को स्टालिन बन जायेगे वहीं उन्होने चुटकी लेते हुए कहा रविवार को देश छुटटी पर हो जायेगा।
कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष कांग्रेस पर जमकर बरसे और उन्होने कहा कि क्या गठबंधन के अंदर आतंकवाद से लडने की हिम्मत है। सर्जिकल स्ट्राईक से हमारी सरकार ने आतंकियों को मुंहतोड जवाब दिया है। उन्होने कांग्रेस के साथ बसपा को भी आडे हाथो लिया। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा राहुल बाबा पूंदत है कि मोदी सरकार ने क्या-क्या किया है तो हम बता दें कि मोदी सरकार ने गंगा को निर्मल करने का काम किया है। कहा गठबंधन और महागठबंधन का कोई पीएम प्रत्याशी नही है। यह सिर्फ बुआ, भतीजे, भाई और बहन का गठबंधन है। उन्होने यह भी कहा कि चुनाव से पहले गठबंधन के सभी नेता एनआरसी मुददे पर अपना रूख जनता के सामने स्पष्ट करे कि घुसपैठिये को रहने देना चाहते है या नही। कहा देश की सुरक्षा के लिए भाजपा संकल्पित है, इससे कोई समझौता नही किया जायेगा। कहा एक बार फिर भाजपा की सरकार बनी तो कश्मीर से कन्या कुमार तक कटक से अटक तक घुसपैठियों को टिकने नही दिया जायेगा।
भाजपा के लिए नही, भारत के लिए पडेगा लडना
भाजपा अध्यक्ष ने बूथ कार्यकार्ताओं से कहा देश में मजबूर सरकार चाहिये या मजबूत सरकार और कार्यकर्ताओं द्वारा मजबूत सरकार का उत्तर लिने के उपरान्त उन्होने कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को बनाना होगा। उन्होने कहा यह लडाई भाजपा के लिए नही बिल्क भारत के लिए लडना है। चुनाव में भाजपा के कार्यकर्ता इतनी मेहनत करें कि यूपी की 74 सीटों पर जीत मिले और यूपी यह कह सके कि सरकार बहमे बनाई है। कहा ऐसी जीत लेकर आये कि विरोधियों की दिलो की धडकने तेज हो जाये, उनके दिल दहल जाये और वह कुछ भी न बोल पाये। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होने कहा जंग जीतने के लिए तैयार है तो हांथ उठाकर जवाब दे, इसपर उत्साह से सभी ने हाथ उपर कर हां में अपनी सहमति दी। उन्होने कहा मोदी को चार सौ सीटो पर जिताये, भारत में विकास के लिए, देश को समृद्ध बनाने के लिए मोदी को जिताये। अंत में भारत माता की जाय और वंदेमात्रम के उद्घोष के साथ अमित शाह ने अपना सम्बोधन समाप्त किया।
सीएम योगी ने दिया अमित शाह को कुम्भ में आने का निमंत्रण
रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाहर को कुम्भ में आने का निमंत्रण दिया। सीएम योगी ने कहा भाजपा सरकार ने पौने दो साल में शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लोगों को आवास उपलब्ध करवाए है। उन्होने कहा हमने 6 करोड नागरिकों को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने का काम किया। केंद्र सरकार ने घर-घर शौचालय दिए है। योगी ने कहा बीजीपी की सरकार में 450 वर्षो के बाद कुंभ में स्थापित अक्षय वट के दर्शनों का सौभाग्य भक्तों को प्राप्त हुआ है। सीएम ने कहा एक कुंभ प्रयागराज में हो रहा है तो दूसरा कुंभ बूथ अध्यक्षों के साथ कानपुर में हो रहा है। कहा कुंभ को वैश्विक मानयता मिली है। स्वच्छ भारत मिशन और प्रधानमंत्री आवास योजना से प्रदेश के विकास को पंख लग गऐ है। उन्होने कहा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि किंद्र की योजनाओं को लेकर जनता के बीच पहुंचे, उन्हे योजनाओं की जानकारी दे। उन्होने कहा बीजेपी सरकार ने यूपी में मेट्रो के लिए बजट दिया है। जल्द ही यूपी के शहरों में मेट्रो दौडेगी। कहा यूपी में 22 सालों में जितना गेंहू और धान नही खरीदा उससे ज्यादा धान व गेंहू हमने खरीदा है।
कार्यकर्ताओं का चंदन व तिलक कर किया गया स्वागत
भाजपा के बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की छाती उस समय गर्व से फूल गयी जब उनके कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर चारो गेटो पर खडी महिला कार्यकर्ताओं ने तिलक लगाकर स्वागत किया। इसके साथ ही हर कार्यकर्ता ओ एक-एक भाजपा लिखी टोपी भी दे रही थी। सुबह से ही कार्यक्रम स्थल पर बूथ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के आने का सिलसिला तेज हो गया था और सम्मेलन के समय तक 14 जिलों के लगभग 30 हजार से ज्यादा बूथ कार्यकर्ता व पदाधिकारी आ चुके थे। वहीं आने वाले पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के स्वागत के लिए चारो गेटो पर महिला कार्यकर्ताओं को उन्हे तिलक कर स्वागत के लिए खडा किया गया है। सभी कार्यकर्ताओं ने इस सम्मान में अपनी खुशी जाहिर की तथा कहा भाजपा को जीत दिलाना ही उनका मकसद है। मोदी को दुबारा पीएम की कुर्सी तक पहुचंाना ही हर कार्यकर्ता का उददेश्य है। कहा हम कार्यकर्ता ये भी कोशिश कर रहे है कि हर पांच कि0मी0 के दायरे में 100 लोगों को पार्टी से जोडना है और हम इसमें कामयाब होगे क्योंकि हर कार्यकर्ता दिन से मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *